उत्पाद श्रेणी

हमसे संपर्क करें

टेलीफोन: + 86-755-330 9 4,55 फैक्स: + 86-755-330 9 4,55 भीड़: +8618682045279 ई-मेल: sales@szlitestar.com जोड़ें: ई बिल्डिंग, लिआओआडा औद्योगिक पार्क, बाओन, शेन्ज़ेन, चीन
होम > प्रदर्शनी > सामग्री
एलआईडी स्क्रीन खरीदने से पहले इसे पहले पढ़ें Jun 08, 2017

एलईडी स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन

एक बड़े प्रारूप वाले वीडियो एलईडी स्क्रीन पर एक गुणवत्ता की छवि की चाबी आपको सबसे अधिक रिज़ॉल्यूशन खरीदना है जो आप खरीद सकते हैं। एक एलईडी स्क्रीन के रिजोल्यूशन को इसकी कुल संख्या में लंबवत और क्षैतिज पिक्सेल (चित्र बनाने वाले बिंदु) से परिभाषित किया गया है। वीडियो संकेत है कि एलईडी स्क्रीन को पुनरुत्पादन किया जाएगा, इसके बारे में 486/576 (एनटीएससी / पाल) लंबवत रूप से और कहीं भी 240 से 720 क्षैतिज रूप से (स्रोत की गुणवत्ता के आधार पर) का एक मूल संकल्प है। छवि संकल्प की कोई हानि नहीं के साथ इन संकेतों को पुन: उत्पन्न करने के लिए, आप लगभग 648 x 486 (NTSC) या 768 x 576 (पाल) के न्यूनतम एलईडी स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन चाहते हैं। यदि आप इनपुट स्रोत की तुलना में कम पिक्सेल के साथ एक एलईडी स्क्रीन का उपयोग करते हैं, तो छवियों के स्रोत से कम संकल्प होगा

हालांकि, अगर एलईडी स्क्रीन ठीक से तैयार की गई है तो यह अभी भी वीडियो छवियों के लिए एक स्वीकार्य उपस्थिति दे सकता है। लगभग 1/3 वीजीए संकल्प के एलईडी स्क्रीन एक बहुत ही स्वीकार्य वीडियो छवि प्रदान कर सकते हैं, इसलिए करीब 200x150 पिक्सल ठीक हैं। उदाहरण के लिए, एक 640x480 (वीजीए) रिज़ॉल्यूशन को एक मध्यम आकार (3 मीटर बाय 2.25 मीटर) एलईडी स्क्रीन पर प्राप्त करने के लिए, हमें लगभग 4.5 मिमी अलग-अलग पिक्सेल की आवश्यकता होगी। (पिक्सेल के बीच की दूरी को पिक्सेल पिच कहा जाता है, और आमतौर पर मिलीमीटर में मापा जाता है।)

led_screen.jpg

आमतौर पर, इनडोर एलईडी स्क्रीन के लिए पिक्सेल पिचों 2.5 मिमी, 3 मिमी, 3. 9 0 मिमी, 4 मिमी, 5 मिमी 6 मिमी, 10 मिमी, 15 मिमी और 20 मिमी हैं। आउटडोर एलईडी स्क्रीन के लिए पिक्सेल पिच 10, 16 मिमी, 20 मिमी, 25 मिमी और 30 मिमी-आउटडोर एलईडी स्क्रीन इनडोर स्क्रीन से बड़ा हो जाते हैं, क्योंकि देखने की दूरी अक्सर अधिक होती है। उदाहरण के लिए, हम एक पूर्ण वीजीए संकल्प हासिल करने के लिए 6 मिमी की पिच और थोड़ा बड़ा एलईडी स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं, या अधिक लागत प्रभावी समाधान कम संकल्प एलईडी स्क्रीन के साथ एक बड़ी पिच का उपयोग करना होगा। बेहतर पिक्सेल पिच, अधिक महंगा एलईडी स्क्रीन, इसलिए आदर्श समाधान हमेशा लागत और संकल्प का संयोजन होगा।

जैसा कि अधिकांश एलईडी स्क्रीन उत्पाद सर्किट बोर्डों (जैसे: 16x16 या 32x16) पर बनाए गए पिक्सेल के फिक्स्ड ब्लॉकों में आते हैं, आपको संपूर्ण ब्लॉकों की एक पूरी संख्या को समायोजित करने के लिए अपने समग्र एलईडी स्क्रीन आकार को समायोजित करना पड़ सकता है। एक विचार यह है कि पिक्सेल पिच का बड़ा आकार, छवि को अधिक पिक्सल कराना है - आप पिक्सेल संरचना को देखना शुरू कर सकते हैं, एक आवर्धक ग्लास के साथ अखबार की तस्वीर को देखने की तरह। यह दर्शक और एलईडी स्क्रीन के बीच की दूरी का एक फ़ंक्शन है, और डिज़ाइन गणना का हिस्सा बनने की आवश्यकता है। सतह-माउंट एलईडी (एसएमडी) संकुल अब 10 मिमी और 6 मिमी और संभवतः छोटे पिचों की अनुमति के लिए उपलब्ध हैं - एक 12 मिमी पिच परंपरागत दीपक प्रकार एलईडी पैकेजिंग की सीमा के बारे में है।

12 मिलीमीटर की दूरी पर पारंपरिक लैंप में खराब विपरीत है, और बहुत गर्मी पैदा होती है। पिक्सेल पिच और स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन का विकल्प इससे प्रभावित होता है: आपके पास कोई भी भौतिक आकार की बाधाएं; दूरी और दृष्टि लाइनों को देखने; और जाहिर है, बजट - इन प्रदर्शनों को क्षेत्र द्वारा लागत है

एलईडी स्क्रीन रंग यौगिक दूरी

जब पिक्सल निकट सीमा पर दिखते हैं, तो आरजीबी प्रकाश उत्सर्जक डायोड स्वतंत्र बिंदु के रूप में दिखाई देते हैं। एलईडी स्क्रीन से दूरी जहां इन एलईडी के मिश्रण को एक रंग से "रंग मिश्रित दूरी" कहा जाता है सुपीरियर कलर कम्पाउंड की क्षमता छवियों को स्पष्ट और तेज दिखाई देती है जो करीब सीमा पर होती है, जो इनडोर एलईडी स्क्रीन में महत्वपूर्ण कारक है। आउटडोर दीपक-प्रकार वाली व्यक्तिगत एलईडी स्क्रीन के लिए, रंग संयोजन की दूरी 500 की गुणा द्वारा पिक्सेल पिच द्वारा गणना की जा सकती है।

इनडोर सतह के लिए तीन में एक आरजीबी एलईडी डिवाइसेज, यह आंकड़ा 250 है, क्योंकि एलईड बहुत करीब हैं। इसलिए स्क्रीन मॉडल LVP1010 के लिए यह मान 2.5 मीटर है यह भी कभी-कभी गलती से न्यूनतम देखने दूरी कहा जाता है उदाहरण के लिए स्क्रीन मॉडल एलवीपी 1650 16 मिमी (पिक्सेल पिच) x 500 = 8 मीटर

एलईडी स्क्रीन न्यूनतम देखने दूरी

इसकी गणना पिक्सेल पिच द्वारा 750 से 1000 तक गुणा करके की जाती है। यह मान एक चिकनी छवि का उत्पादन करेगा। क्लोजर को देखने से व्यक्तिगत एल ई डी के साथ एक छवि का उत्पादन होगा, जो डॉट्स के रूप में प्रदर्शित होंगे। उदाहरण के लिए स्क्रीन मॉडल एलवीपी 1650 16 मिमी (पिक्सेल पिच) x 1000 = 16 मीटर

एलईडी स्क्रीन अधिकतम देखने दूरी

यह आम तौर पर एलईडी स्क्रीन ऊंचाई 20-30 गुना है। उदाहरण एक 4.8 मीटर ऊंची स्क्रीन: 30 x 4.57 मीटर = 137 मीटर

एलईडी स्क्रीन वीडियो प्रोसेसिंग

एक बार आपके पास समान तकनीक के दो प्रतिस्पर्धी एलईडी स्क्रीन हैं, एक ही आकार, और एक ही संकल्प, एलईडी निर्माताओं में अंतर, इलेक्ट्रॉनिक्स को ड्राइव, और एलईडी बढ़ते तरीकों का मूल्यांकन किया जा सकता है। पहली बार संसाधित किए बिना एक मानक वीडियो सिग्नल सीधे एक एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं किया जा सकता। यह इस प्रसंस्करण की गुणवत्ता है, जिसे अक्सर इस तकनीक के भावी खरीदारों द्वारा अनदेखा किया जाता है।

सभी प्रसारण का प्राथमिक नियम लागू होना चाहिए, कचरा = कचरा बाहर। वीडियो चित्र क्षैतिज रूप से स्कैन किए गए लाइनों से बना है, लेकिन ये सभी एक ही समय में एक टेलीविजन स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं होते हैं। पहले 1/60 वें सेकंड (पाल के लिए 1/50 वी) में अजीब लाइनें दिखायी जाती हैं, और दूसरी 60 वीं में भी लाइनें दिखायी जाती हैं।

हर कोई टीवी इस तरह से काम करता है, और हम इसे एक इंटरलेस्ड डिस्प्ले कहते हैं। चूंकि अधिकांश डिस्प्ले सीधे इस प्रसारण सिग्नल का उपयोग नहीं करते हैं, हमें पहले वीडियो को डी-जिल्द करना होगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है लाइनों (क्षेत्र) का पहला सेट लेने के लिए, इसे दोहराएं, और इसे दिखाएं - दूसरे फ़ील्ड की अनदेखी करें कुछ निम्न-एंड वीडियो प्रोसेसर ऐसा करते हैं, और मूल तस्वीर की जानकारी का आधा हिस्सा फेंक देते हैं।

अधिक परिष्कृत दृष्टिकोणों में पहली पंक्ति की जानकारी को संचय करना शामिल है, और उसके बाद इसे दूसरी पंक्ति की दूसरी जानकारी के साथ एक दूसरे के 1/60 वें संस्करण के साथ जोड़ना चाहिए। फिर आप एक पूर्ण फ्रेम प्रदर्शित कर सकते हैं हालांकि यदि कोई ऑब्जेक्ट तेजी से बढ़ रहा था तो यह पहली पंक्ति की तुलना में दूसरी पंक्ति में एक अलग स्थिति में हो सकता है और इससे अस्वीकार्य वीडियो प्रभाव हो सकता है (टिमटिमा)।

इसे हल करने के लिए वास्तविक समय में किए गए दो सेट लाइनों के प्रक्षेपण की आवश्यकता होती है और फिर हमें आउटपुट स्क्रीन फिट करने के लिए छवि को स्केल करना होगा (यह सामान्य रूप से स्रोत से एक अलग रिज़ॉल्यूशन है)। इन प्रक्रियाओं के संयोजन, विशेष रूप से स्केलिंग, को स्वच्छ, विरूपण साक्ष्य मुक्त, और तेज़ी से चलती झिलमिलाहट मुक्त वीडियो बनाने के लिए कई शक्तिशाली संसाधनों की आवश्यकता होती है।

आम तौर पर यह समर्पित वीडियो प्रोसेसिंग उपकरण द्वारा किया जाता है, और यदि आप एक अच्छे परिणाम चाहते हैं तो अपेक्षाकृत महंगे होंगे। डिस्प्ले निर्माताओं में डिस्प्ले के लिए वीडियो सिग्नल की प्रक्रिया में काफी अंतर है, और एलईडी स्क्रीन निर्माताओं से इस जानकारी को प्राप्त करना कभी-कभी एक आसान प्रक्रिया नहीं है। यह एक बहुत ही उपयोगी प्रयास है, क्योंकि प्रसंस्करण प्रदर्शित छवि की गुणवत्ता में एक नाटकीय अंतर बना सकता है।

एलईडी स्क्रीन चमक और इसके विपरीत

एलईडी साइनेज चमक के लिए माप की इकाई एक नीला (सीडी / एम 2) उच्च संख्या के साथ एक उज्जवल डिस्प्ले है जिसका मतलब है। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको आउटडोर एलईडी स्क्रीन के लिए एक इनडोर एलईडी स्क्रीन और 5000 एनआईटी या उससे अधिक के लिए 1000 से भी कम की आवश्यकता होगी। यह मापने का तरीका प्रकाश मीटर का उपयोग करके एलईडी स्क्रीन पर एक सामान्य कोण (यानी सामने) पर है

एलईडी स्क्रीन के रंग का तापमान आम तौर पर इनडोर एलईडी स्क्रीन के लिए 5000 किलो और आउटडोर एलईडी स्क्रीन के लिए 6500K पर सेट किया जाना चाहिए। यदि इस तरह से निर्धारित किया जाता है, तो एक पूर्ण सफेद संकेत को सामान्य न्यूनतम दृश्य दूरी से कई बिंदुओं (आमतौर पर 12, केंद्र और तब समान रूप से एलईडी स्क्रीन के चारों ओर स्थित) पर मापा जाना चाहिए। एलईडी स्क्रीन को काला करने के लिए सेट किया जाना चाहिए, और उसके बाद परिवेश परिलक्षित प्रकाश (केंद्र में एक माप ठीक है) के लिए फिर से मापा जाएगा।

brightness.jpgcolor_t.jpg

एलईडी स्क्रीन चमक रंग तापमान का स्केल

एलईडी स्क्रीन चमक सफेद रंग के 12 अंक की औसत है, शून्य से मापा परिवेश जब एलईडी स्क्रीन काला है। देखने के कोण को आमतौर पर बिंदु पर परिभाषित किया जाता है जब चमक अधिकतम 50% होती है। यदि आप एलईडी स्क्रीन के चारों ओर चलते हैं, तो आप चमक परिवर्तन देखेंगे, और एलईडी स्क्रीन के चारों ओर घूमते समय तीन प्राथमिक रंगों (और सफेद) की समीक्षा करने के लिए सलाह दी जाती है कि क्या रंग सभी कोणों पर एक समान रहता है। एलईडी स्क्रीन की एक ऐसी समस्या है जो "कंधे" नामक इस तकनीक के लिए अद्वितीय है, जहां एक एलईडी रंग की वजह से एक एलईडी एक दूसरे एलईडी के दृश्य को चरम कोण पर रोकता है।

angles.jpgdegradation.jpg

एलईड में एलईडी स्क्रीन देखने के कोण गिरावट

देखने के कोणों में वास्तव में रंग बदलाव शामिल होना चाहिए, और अगर एलईडी स्क्रीन चमक 50% तक गिरने से पहले एक महत्वपूर्ण रंग बदलाव होता है, तो यह देखने का कोण होता है। पिक्सल या एलईड की पंक्तियों के बीच एक लोव को जोड़ना, अन्य प्रकाश स्रोतों से चमक के प्रभाव को कम करता है, और इसके विपरीत होता है। यह ऊर्ध्वाधर देखने के कोण को भी कम करता है, लेकिन आमतौर पर यह अधिकांश अनुप्रयोगों के लिए कोई समस्या नहीं है। यदि एलईडी स्क्रीन निर्माताओं ने उच्च धाराओं का उपयोग कर एल ई डी का नेतृत्व किया, तो वे 8000 एनआईटी से अधिक चमक आंकड़े उद्धृत कर सकते हैं। इसके साथ समस्या यह है कि उच्च ड्राइव धाराएं एलईड में तेजी से गिरावट का कारण बनती हैं, और एलईडी स्क्रीन एकरूपता कम समय में नाटकीय रूप से बदलाव कर सकती है। 20 000 से 100 000 घंटों तक एलईडी की सीमा के लिए उद्धृत जीवन के आंकड़े।

ये आंकड़े स्पष्ट रूप से केवल सार्थक हैं यदि वे वास्तविक ड्राइव चालू होने पर निर्धारित होते हैं जो वास्तविक प्रदर्शन स्थितियों के तहत उपयोग किए जाएंगे - और निश्चित रूप से एलईडी स्क्रीन चमक की माप के उत्पादन के लिए उपयोग किए जाने वाले ड्राइव स्तर पर। किसी भी बड़े प्रारूप वीडियो एलईडी स्क्रीन का मूल्यांकन करते समय, हमेशा संदर्भ के लिए पूछें (दोनों निर्माता और इंस्टॉलर के लिए) यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि ये पिछले ग्राहक समान स्थिति में हैं (जैसे: यदि आपके पास एक इनडोर मैदान है, तो बाहरी स्थल के साथ तुलना पूरी तरह से उपयोगी नहीं है)।

इससे पहले कि आप एलईडी स्क्रीन खरीदते हैं

  • अपने एलईडी स्क्रीन के आकार और स्थान का आकलन करें;

  • कम से कम देखने की दूरी का काम करना;

  • आप कितने और किस प्रकार के स्रोत का उपयोग करेंगे;

  • क्या एलईडी स्क्रीन स्थायी होगी या इसे स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी?

इन कारकों को निर्धारित करने से पहले एक एलईडी स्क्रीन निर्माता / आपूर्तिकर्ता को पिक्सेल पिच और एलईडी स्क्रीन की प्रकृति का अनुमान लगाने की अनुमति होगी जो आपको आवश्यकता हो सकती है। जब आप किसी भी स्क्रीन, और विशेष रूप से एक एलईडी स्क्रीन के लिए बजट, आपको अवगत होना चाहिए कि सामग्री के लिए बिना विचार किए, अंतिम प्रभाव खराब होगा सामग्री को पहले निर्धारित करने और प्रारूप के प्रारूप का नमूना उपयोग करने के लिए यह बेहतर विचार है कि आप अपने एलईडी स्क्रीन को डेमो करने की योजना बना रहे हैं। विशेष रूप से, गति और कैमरा पैन के साथ दृश्य कुछ एलईडी स्क्रीन प्रोसेसर समस्याएं पैदा करेगा एक रंग (विशेषकर काले या बहुत अंधेरे क्षेत्रों) के विशाल विस्तार में आपत्तिजनक शोर कलाकृतियों के लिए देखो

हमेशा याद रखें, एलईडी स्क्रीन निर्माता के डेमो को एलईडी स्क्रीन के बारे में सर्वोत्तम बिंदुओं पर जोर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह आपके लिए निर्भर है कि यह वास्तव में कितना अच्छा है। टेस्ट पैटर्न, रंग, ग्रेस्केल और गति के लिए आवश्यक हैं। ये आपके साथ एक डेमो पर ले जाएं, प्रारूप में आप अपने अंतिम एलईडी स्क्रीन के साथ प्रयोग करेंगे। जब आपके पास अंतिम 2 या 3 कंपनियां परिभाषित हों, तो आपको "निस्पंदन आउट" में गंभीरता से विचार करना चाहिए, एक ही स्रोत वीडियो से पक्ष-खिलाए गए प्रतिस्पर्धी एलईडी स्क्रीन के साथ। हालांकि यह महंगा हो सकता है, यह प्रतिस्पर्धी उत्पादों की वास्तव में तुलना करने का एकमात्र तरीका है। इस तरह की घटना में शामिल होने के लिए आपूर्तिकर्ता अनिच्छुक हैं, आपको कुछ अंतर्दृष्टि मिल सकती हैं कि वे अपने उत्पाद के कितने आश्वस्त हैं, और बिक्री के बाद उनकी सहायता किस तरह होगी!



प्रासंगिक उद्योग ज्ञान

网站对话
live chat