उत्पाद श्रेणी

हमसे संपर्क करें

टेलीफोन: + 86-755-330 9 4,55 फैक्स: + 86-755-330 9 4,55 भीड़: +8618682045279 ई-मेल: sales@szlitestar.com जोड़ें: ई बिल्डिंग, लिआओआडा औद्योगिक पार्क, बाओन, शेन्ज़ेन, चीन
होम > प्रदर्शनी > सामग्री
डिजिटल आउटडोर की मीडिया पावर Jun 09, 2012

डिजिटल आउट-ऑफ-होम (डूएच) विज्ञापन तेजी से बढ़ना जारी है प्रति वर्ष डिजिटल नेटवर्क की संख्या में दुगुना होता है, पारंपरिक आउटडोर विज्ञापन के ऑपरेटर एक नए डिजिटल प्लेटफॉर्म के हस्तांतरण में व्यस्त हैं, डूओ को समर्पित अंतरराष्ट्रीय मेलों और प्रदर्शनियों की संख्या अब दुनिया के लगभग हर देश में आयोजित की जाती है।


हमारे जर्नल सहित विश्लेषणात्मक संसाधनों ने आविष्कार किया है कि कैसे डिजिटल आउटडोर विज्ञापन - एक नया मीडिया या आउटडोर टीवी कॉल करें। लेकिन क्या हम ईमानदारी से इसे मीडिया कहते हैं? क्या डू इतना परिपक्व है जैसा हम चाहते हैं? आइए हम यह देखने की कोशिश करें कि वह कहां खड़ा है।

आइए सकारात्मक रुझान से शुरू करें डिजिटल आउटडोर विज्ञापन की वर्तमान स्थिति क्या है? सबसे पहले, यह उद्योग उद्योग में पर्याप्त रूप से परिपक्व और स्थिर है: एलईडी आउटडोर स्क्रीन और एलसीडी स्क्रीन के क्षेत्र में आउट-ऑफ-होम उपयोग (सार्वजनिक भवन, वाणिज्यिक केंद्र, परिवहन) के लिए। आउटडोर विज्ञापन में काफी बदलाव आया है: आधुनिक आउटडोर विज्ञापन उच्च संकल्प के स्क्रीन पर प्रदर्शित उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो क्लिप के बिना असंभव है।

barco_smd_led_screens.jpgjcdecaux_led_billboard2.jpg

तीन एलईडी एसएमडी स्क्रीन द्वारा निर्मित                         विज्ञापन लंदन में एलईडी बोर्ड

न्यूयॉर्क में बारको


इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माताओं (चीन और कोरिया में) के बीच प्रतिस्पर्धा के परिणामस्वरूप डिजिटल वाहकों पर महत्वपूर्ण मूल्य में कमी आई (उदाहरण के लिए, एक एलईडी स्क्रीन के एक वर्ग मीटर की कीमत कई दर्जन डॉलर से घटाकर 1-5 हजार हो गई। संकल्प और एलईडी गुणवत्ता)। इस प्रकार, आज डिजिटल आउटडोर स्क्रीन सस्ती हो गई है और वर्तमान में सभी व्यावसायिक प्रारूपों के अनुरूप सभी संभव प्रारूपों में उत्पादन किया जाता है (सीमलेस एलसीडी मॉनिटर से लेकर किसी भी आकार और प्रपत्र के एलईडी स्क्रीन पर)।

आज दुनियाभर में सैकड़ों डिजिटल नेटवर्क (स्थानीय, क्षेत्रीय, अंतर्राष्ट्रीय) संचालन में हैं। नतीजतन, उभरते हुए नए डिजिटल वाहक के पक्ष में बजट को पुनर्वितरित किया जा रहा है। डूएच की वृद्धि दर इंटरनेट-आधारित विज्ञापन के लिए दूसरा स्थान है। किसी विज्ञापन अभियान की योजना बनाते समय या एक नया ब्रांड या उत्पाद लाइन पेश करने पर निर्माता बिना डिजिटल आउटडोर विज्ञापन के काम करेंगे

fm_led_screen.jpgoo_led_screen.jpg

ग्लासगो विज्ञापन एलईडी स्क्रीन लंदन में विज्ञापन एलईडी स्क्रीन


उपर्युक्त सभी बाजारों में डूएच सेगमेंट की निरंतर वृद्धि का एक स्पष्ट संकेत है। डूज़ विज्ञापनदाताओं और बाज़ार विशेषज्ञों की समानता पर अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है। हालांकि, अब भी कई बाधाएं हैं जो कि एक नए मीडिया व्यवसाय की योजना बनाते समय या पहले से मौजूद एक का विस्तार करते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए।

किसी भी डिजिटल विज्ञापन नेटवर्क के लिए अत्याधुनिक सॉफ़्टवेयर की ज़रूरत होती है जो स्क्रीन को नियंत्रित कर सकती है, प्रसारण कार्यक्रम बना सकती है, रिपोर्ट तैयार कर सकती है, विभिन्न प्रारूपों के स्क्रीन पर उपलब्ध विज्ञापन क्लिप अनुकूलित कर सकती है। हालांकि, वर्तमान में बाजार में सॉफ्टवेयर समाधानों के साथ ओवरलोड किया गया है - और केवल कुछ विशेषज्ञ सैकड़ों उपलब्ध विशेष कार्यक्रमों के माध्यम से क्रमबद्ध हैं और अनुकूलित संस्करण का चयन कर सकते हैं। कई बड़े आउटडोर ऑपरेटरों ने अपने स्वयं के सॉफ़्टवेयर प्लेटफार्म विकसित करने का निर्णय लिया और इस दृष्टिकोण से पहले से ही खराब खंडित बाजार को दर्द होता है।

एक और जटिलता कुछ सॉफ्टवेयर डेवलपर्स की पेशकश है जो छोटे और मध्यम आकार की विज्ञापन कंपनियों को अपने नेटवर्क पर नियंत्रण को अपने भंडार में क्लाउड स्टोरेज (नेटवर्किंग ऑनलाइन स्टोरेज में स्थानांतरित करता है जहां डेटा संग्रह के वर्चुअलाइज्ड पूल में संग्रहित होता है, जो आम तौर पर तृतीय पक्षों द्वारा होस्ट किया जाता है) । इस तरह के समाधान की प्रदीप्त सादगी और कम कीमत कई संभावित उपयोगकर्ताओं को डरा रहे हैं जो बाहरी संसाधनों पर अपने संसाधनों पर नियंत्रण छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके अलावा, एक सॉफ़्टवेयर पैकेज की गलत पसंद गंभीर हानियों के साथ ला सकती है जब ऑपरेटर अंततः एक बेहतर व्यापार मंच पर स्थानांतरित करने का निर्णय करता है।

nec_lcd_displays.jpgrenew_lcd_kiosk.jpg

  2-एन डी टर्मिनल में विज्ञापन एलसीडी स्क्रीन                 200 एलसीडी कियोस्कों में से एक (कचरे के साथ संयुक्त       लंदन में हीथ्रो एयरपोर्ट                                    कागज भंडारण)


डिजिटल नेटवर्क के लिए वीडियो क्लिप तैयार करने की एक और पहलू है जो विज्ञापनदाताओं के लिए ज़िंदगी को मुश्किल बना देती है। टीवी प्रसारण के लिए विशेष रूप से तैयार की जाने वाली वीडियो सामग्रियों का अनुकूलन हमेशा एक आसान तरीका नहीं है। घर पर बाहर वीडियो सामग्री की धारणा आपके घर के आराम माहौल में काफी अलग है। इसलिए, बाहरी सामग्री के लिए वीडियो सामग्री की संरचना अलग-अलग होनी चाहिए। लेकिन अभी तक यह कैसे किया जाना चाहिए की कोई स्पष्ट दिशा निर्देश या उद्योग मानकों नहीं हैं। सौभाग्य से गतिशील वीडियो और स्थिर स्लाइड विज्ञापन के बीच चुनाव स्वाभाविक रूप से पूर्व के पक्ष में हल किया जाता है। हालांकि कमियां और सीमाएं अभी भी कई हैं:

  1. सबसे पहले, टीवी वीडियो मानक के विस्तार के बाद, एलईडी आउटडोर स्क्रीन धीरे-धीरे विस्तृत प्रारूप की दिशा में और पारंपरिक 3: 4 अनुपात के बजाय आगे बढ़ रही है, अधिक से अधिक नई स्क्रीन 9:16 के प्रारूप में प्रकट होती है फिर विज्ञापनदाता स्क्रीन के पूरे क्षेत्र को कवर करने के लिए वीडियो क्लिप बना सकते हैं या एकाधिक स्क्रीन या विभाजन स्क्रीन विकल्प का उपयोग कर सकते हैं? एक अन्य विवादास्पद मुद्दा विज्ञापन क्लिप और लूप की लंबाई है: अलग-अलग नेटवर्क में उस क्षेत्र की शेड्यूलिंग के आधार पर क्लिप की लंबाई 5 से 15 सेकंड में बदलती रहती है। इस प्रकार, कितने क्लिप एक तैयार करना चाहिए?

  2. दूसरे, यह स्पष्ट नहीं है कि बाहरी स्क्रीन को ऑडियो समर्थन की आवश्यकता है या नहीं। उपभोक्ताओं को वीडियो और ऑडियो प्रस्तुति के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन गली में होने वाली आवाज़ में केवल गड़बड़ी की गड़बड़ी शोर के कारण प्रभाव को खराब कर सकता है।

  3. तीसरा, यह स्पष्ट नहीं है कि सामाजिक विज्ञापन के मुद्दे का कैसे व्यवहार करें? कुछ शहरों में, अधिकारियों ने सभी डिजिटल स्क्रीन पर प्रत्येक लूप में एक "कोटा" प्राप्त करने पर जोर दिया है या एक महीने में कुछ कुल समय कोटा पर जोर दिया है। एक ओर, सामाजिक और सूचनात्मक आवेषण स्क्रीन के कुल मूल्य में जोड़ते हैं वे दिलचस्प या उपयोगी कुछ के साथ विज्ञापन "पतला" दूसरी ओर, यह अभ्यास वित्तीय नुकसान की ओर ले जाता है और स्क्रीन ऑपरेटर के लिए आरओआई चक्र का विस्तार करता है।

डिजिटल नेटवर्क पर विज्ञापन शुरू करने का निर्णय तकनीकी डेटा और वित्तीय दक्षता के स्पष्ट मानदंडों पर आधारित होना चाहिए। हालांकि, नेटवर्क के विखंडन, संभावित ऑडियंस (लक्षित ऑडियंस, ऑडियंस इत्यादि के सामाजिक और जनसांख्यिकीय पैरामीटर), मूल्य और डिस्काउंट युद्ध (विशेषकर जब डिजिटल स्क्रीन आकार और प्रारूप में अलग-अलग होते हैं) के बारे में सत्यापित जानकारी की अनुपस्थिति, अनुपस्थिति मानकीकृत प्रतिक्रिया और रिपोर्टिंग - यह सब एक मुश्किल और दर्दनाक प्रक्रिया में डिजिटल नेटवर्क पर विज्ञापन करने का निर्णय ले जाता है यह मानकों की कमी है जो डिजिटल आउटडोर विज्ञापन को स्वतंत्र मीडिया बनने से रोकता है और विज्ञापन बाज़ार की मुख्य धारा में प्रवेश करने से रोकता है।

डिजिटल नेटवर्क के ऑपरेटरों ने नई तकनीकी नवाचारों को शुरू करने से संतुलन में बदलाव की कोशिश की है: आंखों की गिनती या कार-गिनती वीडियो कैमरे, दर्शकों के मूल्यांकन के अन्य उद्देश्य तरीकों। आउटडोर स्क्रीन पर ध्यान आकर्षित करने के अतिरिक्त तरीके शामिल हैं, सामाजिक विज्ञापन और प्रदर्शन पर उपयोगी जानकारी, एक बाहरी स्क्रीन के साथ संचार करने की इंटरैक्टिव विधियों, एक विशिष्ट ब्रांड के लिए स्क्रीन को समर्पित करना और तदनुसार उन्हें सजाने आदि। हालांकि, इन सभी प्रयासों को साबित करने के लिए बेहिचक व्यक्ति दृष्टिकोण नए मीडिया की दक्षता और इसके आरओआई स्तर को अधिक या कम सटीक रूप से निर्धारित करें।

यह पता चला है कि आज हम बाहरी डिजिटल विज्ञापन में विरोधाभासी प्रवृत्तियों से निपटते हैं: एक तरफ, निरंतर वृद्धि, मौजूदा नेटवर्क का विभाजन, एकीकृत मानकों का अभाव और उद्योग के भीतर दृष्टिकोण - दूसरे पर। नतीजतन, डिजिटल आउटडोर विज्ञापन मीडिया के प्रतिष्ठित स्तर को प्राप्त नहीं कर सकते हैं और परंपरागत आउटडोर के साथ संघर्ष और प्रतिस्पर्धा जारी रख सकते हैं। लेकिन डिजिटल आउटडोर विज्ञापन की निरंतर और स्थिर वृद्धि बताती है कि अंतिम पसंद इसके पक्ष में किया जाएगा हम सिर्फ उम्मीद करते हैं कि यह जल्द ही होगा!




प्रासंगिक उद्योग ज्ञान

网站对话
live chat