उत्पाद श्रेणी

हमसे संपर्क करें

टेलीफोन: + 86-755-330 9 4,55 फैक्स: + 86-755-330 9 4,55 भीड़: +8618682045279 ई-मेल: sales@szlitestar.com जोड़ें: ई बिल्डिंग, लिआओआडा औद्योगिक पार्क, बाओन, शेन्ज़ेन, चीन
होम > प्रदर्शनी > सामग्री
मीडिया बहाना और डिजिटल साइनेज: डिजिटल मार्केटिंग और मीडिया प्लानिंग Sep 10, 2011

मीडिया बहाना और डिजिटल साइनेज: डिजिटल मार्केटिंग और मीडिया प्लानिंग

डिजिटल मार्केटिंग का लाभ

डिजिटल मार्केटिंग एक नई अवधारणा है इसमें ग्राहकों को आकर्षित करने वाले किसी भी उपलब्ध मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित विशेष विपणन विधियां शामिल हैं आज डिजिटल मार्केटिंग एक लक्जरी नहीं बल्कि एक आवश्यकता है।

व्यावसायिक समुदाय डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बहस करता रहता है डिजिटल मार्केटिंग से संबंधित कई आवश्यक मान्यताओं यहां दी गई हैं:

  • जब हम "डिजिटल" कहते हैं तो इसका मतलब मीडिया चैनल नहीं है बल्कि एक समर्थन तकनीक है।

  • लोग विज्ञापन के बारे में बहुत कम ध्यान रखते हैं, लेकिन उन्हें ध्यान में रखते हैं कि उनके लिए क्या दिलचस्प है। उन्हें घुसपैठ संदेश से नाराज नहीं होना चाहिए। वे जिन मुद्दों में रुचि रखते हैं, उनके लिए बेहतर प्रतिक्रिया होगी

  • निवेश केवल समझ में आता है अगर यह दीर्घकालिक है। इस प्रकार, निवेश को स्थिर और स्थायी परियोजनाओं में रखा जाना चाहिए।

  • लोगों को अपने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मजबूर करना बेकार है बेहतर उनके बारे में सुनो और उनकी चर्चा के बारे में आसानी से मार्गदर्शन करें।

  • उपभोक्ताओं को प्राथमिकता है कि जब उनके लिए सभी प्रारंभिक कार्य पहले से ही कर लिए गए हों।

  • यहां तक ​​कि एक विपणन अभियान के अंतरिम परिणाम लाभ उपज चाहिए।

  • बहुत गंभीर मत बनो मज़े करो!

बड़ी इमारतों डिजिटल विपणन के लिए एक आदर्श मंच हैं एक संग्रहालय, खेल स्टेडियम, कॉन्सर्ट हॉल, चिकित्सा या व्यापार केंद्र - इन सभी भवनों में बड़ी संख्या में लोग हैं और ग्राहकों को उपयोगी और समय पर जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। कोई पेपर विज्ञापन कभी भी पर्याप्त नहीं होगा आवश्यक कार्य हैं:

  • लोगों को बड़ी इमारत में खो जाना नहीं चाहिए। इसलिए उनकी स्थिति के बारे में एक आसान दृश्य जानकारी समय पर प्रदान की जानी चाहिए।

  • सूचनात्मक सामग्री लचीला और गतिशील होना चाहिए।

  • डिजिटल विज्ञापन का अर्थ है विज्ञापन सामग्री (कागज, पोस्टर, पत्रक आदि) के खर्चों को कम करना।

  • विज्ञापन वाहकों के एक से अधिक उपयोग, संचार चैनलों की एकीकृत प्रणाली

  • विपणन अभियान के पारदर्शी और आसान मूल्यांकन

  • विपणन व्ययों का संरक्षण और अधिकतम विज्ञापन दक्षता की गारंटी।

यह सब क्या है डिजिटल मार्केटिंग के बारे में क्या है इसके अतिरिक्त, मीडिया उपकरण ग्राहकों को सकारात्मक रूप से न कष्टप्रद होने से प्रभावित करते हैं वे बिक्री के बिंदु पर स्थित हैं और खरीदने के लिए संकल्प को मजबूत करने में महत्वपूर्ण सहायक भूमिका निभाते हैं। डिजिटल साइनेज तकनीक ने किसी भी संदेह से परे यह साबित कर दिया है कि बार-बार यात्राओं को आकर्षित करने और संतुष्ट ग्राहकों से खरीदी में इसकी उपयोगिता है।

हमें ज़ोर देना चाहिए कि डिजिटल मार्केटिंग के हिस्से के रूप में डिजिटल साइनेज सेवा क्षेत्र में एक नवीनता है। क्रय पैटर्न पर प्रभाव उच्च है और विज्ञापन अन्य तरीकों के मुकाबले संचार प्रभावी है। इस प्रकार, अधिक से अधिक विज्ञापन को बिक्री के आंकड़ों को बेहतर बनाने के लिए डिजिटल वाहक के पास भेजा जाना चाहिए।

आज मीडिया प्लानिंग

मीडिया प्लानिंग मार्केटिंग अभियान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। चतुराई से निवेश करने के लिए पहले ही इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए आवश्यक है: "कैसे तेजी से आरओआई (रिटर्न-ऑन-इन्वेस्टमेंट) बनाने के लिए?" मीडिया प्लानिंग इस कार्य को सुविधाजनक बनाता है

"मीडिया प्लानिंग" शब्द 1 99 4 में रूस के एकेडमी ऑफ साइंसेज में समाजशास्त्र संस्थान के एक अनुसंधान केंद्र "वी-अनुपात" द्वारा आयोजित एक दो दिवसीय संगोष्ठी के दौरान दिखाई दिया। संक्षेप में, मीडिया प्लानिंग विज्ञापन की सही जगह रखने की एक योजना है। यह उन सवालों के जवाब देता है जहां ग्राहकों को विज्ञापन कब और कैसे प्रस्तुत किया जाना चाहिए? क्या संभावित दर्शकों को कवर किया जाएगा और कौन से संसाधनों को खर्च किया जाना चाहिए? दूसरे शब्दों में, हम सबसे प्रभावी विपणन चैनल चुनने के लिए इष्टतम विपणन बजट के बारे में बात कर रहे हैं। उचित मीडिया योजना इस या उस मीडिया स्थान के लिए विशिष्ट कई कारकों को ध्यान में रखती है। जब संपूर्ण शोध और विश्वसनीय माध्यमिक सूचना मीडिया योजना के आधार पर अच्छी तरह से लक्षित और प्रभावी हो सकता है।

रेटिंग मीडिया प्लानिंग में प्राथमिक अवधारणा है जिसमें संभावित ऑडियंस आकार के अनुमान शामिल हैं। कवरेज एक अन्य अनिवार्य शब्द है जो विपणन दक्षता से संबंधित है और लक्ष्य दर्शकों तक पहुंच रहा है। जितना अधिक कवरेज उतना अधिक होगा, विज्ञापन संदेश। कवरेज संभावित दर्शकों से संबंधित है, जबकि एक अन्य अवधारणा "पहुंच" उन दर्शकों के बारे में बताती है जो वास्तव में प्रभावित हुई हैं।

मीडिया प्लानिंग एक अपेक्षाकृत युवा विज्ञान है यह पहले से ही इंडेक्स का एक सेट संचालित करता है, लेकिन विस्तृत व्याख्याओं के लिए अभी भी खुला है। एक राय है कि मीडिया योजना केवल उपयोगी है क्योंकि यह समझ में आता है।

दर्शक कवरेज के गैर-मानक दृष्टिकोण आज सबसे प्रभावी साबित होते हैं। एक अच्छा उदाहरण बुखारेस्ट, रोमानिया में एक कोकॉर शॉपिंग सेंटर के मीडिया का मुखिया है। 3300 वर्ग मीटर के इस बड़े मीडिया फलक में एकाधिक एलईडी स्क्रीनों पर विज्ञापन, वाणिज्यिक और मनोरंजन सामग्री दोनों उपलब्ध हैं। अनुमान लगाया गया था कि मासिक इस मुखौटे को आठ लेन सड़क के पास से गुजरने वाले ड्राइवरों की 5.8 मिलियन आँखों से देखा जाता है। ट्रैफिक घनत्व के आधार पर संपर्क की लंबाई 40 सेकंड से 3 मिनट तक अलग होती है। सभी प्रसारणों का आधा स्थानीय और राष्ट्रीय समाचारों को दिया गया था: वर्षगाँठ, कैलेंडर छुट्टियों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, यातायात की स्थिति आदि के बारे में खबरें। शेष समय वाणिज्यिक विज्ञापन के लिए है सामग्री नियंत्रण प्रणाली सिंक्रनाइज़ तरीके से सभी एलईडी स्क्रीन पर उच्च-रिज़ॉल्यूशन प्रोमो-विज्ञापनों को दिखाने की अनुमति देती है।

QQ截图20170710105741.jpg

बुखारेस्ट, रोमानिया में एलईडी स्क्रीन मीडिया मुखौटा कोकॉर शॉपिंग सेंटर


चीन में फीनिक्स द्वीप एक और अच्छा उदाहरण है। 11 फरवरी, 2011 को मीडिया फॉसेस स्थापित किए गए और तुरंत आधुनिक चीन का प्रतीक बन गया। नई पीढ़ी के multifunctional वीडियो प्रौद्योगिकी यह सुनिश्चित करता है कि इमारत पर प्रकाश प्रभाव शानदार और अविस्मरणीय हैं।

प्रौद्योगिकियों के मर्ज के रूप में मीडिया मुखौटा और डिजिटल साइनेज: तकनीकी और बुनियादी ढांचे के फायदे

मीडिया फॉरेड एलईडी तकनीक पर आधारित है, अर्ध कंडक्टर जो कि बहु-रंगीन प्रकाश के लिए विद्युत प्रवाह को स्थानांतरित करते हैं। अन्य प्रकाश स्रोतों की तुलना में, प्रकाश शुद्धता, व्यापक रंग सीमा, उच्च विश्वसनीयता, ताकत, उच्च दक्षता, लंबे जीवन (अधिकतम 100 हजार घंटे), बिजली दक्षता, अग्नि सुरक्षा और पारिस्थितिक सुरक्षा के उच्च स्तर में एक एलईडी बेहतर है। हज़ारों एलईड्स की एक विशाल मीडिया फूस में एकीकृत किया गया है और छवियों और वीडियो कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया गया है। नीयन के संकेतों के विपरीत, हल्के मीडिया फारेस पूरी तरह से पूरे भवन को कवर करते हैं और शाम के समय के दौरान इसकी नई छवि को आकार देते हैं।

डिजिटल सिग्नेज पर विज्ञापन संदेश एक विशिष्ट समय और स्थान पर लक्ष्य दर्शकों पर लक्षित करते हैं। सांख्यिकीय तौर पर, 70% अमेरिकियों ने प्रत्येक महीने तथा 52% हर जगह तथाकथित जगह-आधारित वीडियो स्क्रीन पर ध्यान दिया। पांच डिजिटल साइनेज के चार मीडिया अभियानों में 33% की बढ़ोतरी दर्ज की गई खराब पैरामीटर नहीं!

कौन तर्क देगा कि डिजिटल साइनेज परंपरागत स्थैतिक आउटडोर विज्ञापन से बेहतर है? यह गतिशील, लचीला, क्लाइंट आवश्यकताओं को आसानी से समायोज्य है, इंटरैक्टिव आदि।

मीडिया फूस और डिजिटल साइनेज आर्किटेक्चर, मार्केटिंग, आईटी और मल्टीमीडिया के बीच मर्ज का उत्कृष्ट उदाहरण है। वे नई शब्दावली जैसे कि मध्यस्थता (मीडिया और आर्किटेक्चर), डिजिटल विपणन और रचनात्मक ब्रांडिंग के लिए कई विचारों के साथ लाते हैं। मीडिया फेशेड और डिजिटल साइनेज धीरे-धीरे नैतिक रूप से पुरानी विज्ञापन बोर्ड और विनील संकेतों की जगह ले रहे हैं। मॉस्को एक विशिष्ट मेगापोलिस विज्ञापन के साथ अतिभारित है स्वाभाविक रूप से स्थानीय प्राधिकरण, विशेष रूप से डाउनटाउन क्षेत्रों में, बिलबोर्ड और बैनर का अत्यधिक उपयोग निषेध करते हैं। इसी तरह की प्रवृत्ति सभी यूरोपीय शहरों में मनाई गई है। इन परिस्थितियों में, अपने निवेश की सुरक्षा करना स्वाभाविक है, जो डिजिटल विज्ञापन में चतुराई से निवेश करना है जिसमें आउटडोर विज्ञापन, टीवी और सूचना टर्मिनल के सभी फायदे हैं।

गतिशीलता और डिजिटल साइनेज की लचीलेपन इस तकनीक को दुनिया भर के अधिकांश व्यापार केंद्रों में स्वागत करता है। बाजार विशेषज्ञों का मानना ​​है कि 75% मामलों में उपभोक्ता बिंदु-बिक्री पर अप्रत्याशित रूप से खरीदने का निर्णय लेते हैं। क्या यह गतिशील डिजिटल स्क्रीन के साथ दुकान के फर्श को पूरा करने के लिए पर्याप्त पर्याप्त कारण नहीं है जो खरीदारी करने वालों को प्रभावी ढंग से लक्षित करता है

world_market_center.jpg

विश्व बाजार केंद्र में डिजिटल साइनेज

प्रदर्शनी हॉल डिजिटल साइनेज मॉनिटर्स में भी स्वागत है। परंपरागत रूप से, प्रदर्शनी मैदान स्थायी प्रदर्शनियों और प्रचार शो के लिए उपयोग किया जाता है। चूंकि प्रदर्शन निरंतर बदलते और दर्शाने वाले दर्शकों को कभी भी बदलते समूहों से संबंधित होते हैं, इसलिए डिजिटल साइनेज एकमात्र समाधान होता है जो लगातार बदलते विज्ञापन सामग्री के लिए लागत को कम करने की अनुमति देता है। प्रदर्शनी परिसर में डिजिटल विज्ञापन का एक अच्छा उदाहरण लास वेगास में विश्व बाजार केंद्र है।

कभी-बढ़ती सेवा क्षेत्र डिजिटल विज्ञापन प्रणालियों के लिए एक संभावित ग्राहक है इस प्रकार, डिजिटल साइनेज ग्रोथ का दायरा जबरदस्त है

मीडिया फॉदेड एक नई तकनीक है, जो डिजिटल एलईडी स्क्रीन की तुलना में एक कदम आगे है जो अब तक अधिकांश शहरों में स्थायी सुविधाओं के रूप में बन गई है। जैसा कि एलईडी तकनीक परिपक्व होती है, एलआईडी अनुप्रयोगों के आर्किटेक्ट और निर्माताओं के लिए समय आ गया है ताकि हमारे शहरों के भविष्य को एक साथ मिल सके।

मीडिया मुखौटा निर्विवाद दृश्य लाभ प्रदान करता है लेकिन मीडिया फारेड परियोजनाओं का वित्तीय पक्ष भी आवश्यक है। उचित रूप से नियोजित और निष्पादित मीडिया फूस और डिजिटल साइनेज परियोजनाएं डिफ़ॉल्ट रूप से लाभदायक होती हैं। पारंपरिक मुद्रित विज्ञापन विधियों की तुलना में, डिजिटल विज्ञापन बहुत तेजी से रिटर्न-ऑन-इनवेस्टमेंट (आरओआई) पैरामीटर से होता है, जो सामग्री प्रसारण के आसान और लचीले नियंत्रण के कारण होता है।

युवाओं के बावजूद, मीडिया फारेस और डिजिटल साइनेज तकनीक पहले ही बहुत विशेषज्ञों द्वारा भविष्य की तकनीक के रूप में स्वीकार कर ली गई हैं। इस तेजी से वर्तमान प्रवृत्ति के खिलाफ तैरने की हिम्मत कौन करेगा?

कहाँ शुरू करने के लिए और कैसे मीडिया मुखौटा चुनने के लिए?

मीडिया फूस चुनना एक जटिल और महंगी प्रक्रिया है, इसलिए ग्राहकों को रास्ते में गलतियों और नुकसान से बचना चाहिए। हम पाठकों को कुछ उपयोगी संकेत दिए जाने की कोशिश करेंगे:

  1. सबसे पहले, दुनिया भर में पहले से ही पूरी तरह से तैयार की गई मीडिया फलक परियोजनाओं का एक बड़ा पोर्टफोलियो देखें। इससे आवेदन के विभिन्न प्रकार और पैमाने को समझने में मदद मिलेगी।

  2. स्पष्ट रूप से योजनाबद्ध परियोजना के लिए आवश्यकताओं को तैयार करना सभी संभावित सीमाओं, संरचनात्मक, पर्यावरण, स्थापत्य, आदि को ध्यान में रखें।

  3. किसी विज्ञापनदाता के दृष्टिकोण से मीडिया मुखौटा परियोजना का मूल्यांकन करें: एंगल्स, दूरी, ट्रैफ़िक और पैदल यात्री प्रवाह इत्यादि देखें।

  4. वित्तीय योजना को मंजूरी मिलने के बाद, डिजाइन परियोजना के पहले चरण को प्रारंभ करें - वैचारिक डिजाइन।

  5. नियोजित मीडिया फारेद के कार्यों को स्पष्ट रूप से तैयार करें: वास्तुशिल्प प्रकाश, ग्राफिक या रंग प्रभाव, वीडियो विज्ञापन या स्लाइड शो, प्रदर्शित होने वाली भविष्य की सामग्रियों के नमूनों, आपकी कंपनी की कॉर्पोरेट छवि का समर्थन, विज्ञापन शुल्क की गणना - ये सभी कारक आवश्यक हैं प्रारंभिक (पूर्व-स्थापना) चरण

  6. अपने भविष्य के प्रोजेक्ट के सर्वश्रेष्ठ वैचारिक डिजाइन के लिए निविदा की घोषणा करने की संभावना के बारे में मत भूलो। वास्तविक निविदा के अलावा आप अपनी वेब साइट पर वर्चुअल सिमुलेशन निविदा चला सकते हैं।

  7. डिज़ाइन को अंतिम रूप देने के बाद, आप व्यावहारिक सोच शुरू कर सकते हैं निर्माण चरण के दौरान (जो कि काफी लंबा हो सकता है) आप साइट पर अस्थायी तौर पर एक निश्चित एलईडी स्क्रीन या किराए पर पटल स्थापित करने के बारे में सोच सकते हैं कि यह क्षेत्र डिजिटल विज्ञापन दे रहा है खर्च परियोजना को "मार" नहीं देगा, लेकिन जब आप पूरी तरह से डिजिटल बहाना के लिए इंतजार कर रहे हैं तो आपकी साइट को बढ़ावा देने में उपयोगी होगा।

  8. विस्तृत तकनीकी दस्तावेज और विशिष्टताओं को विकसित करने का समय।

  9. निवेशकों और शहर के अधिकारियों के साथ योजना को मंजूरी देकर, आप विनिर्माण के लिए ऑर्डर देने के दूसरे चरण में जा सकते हैं और वास्तव में मीडिया फलक को स्थापित कर सकते हैं।

आसान लगता है लेकिन यह निश्चित रूप से नहीं है वहाँ कई कारकों को ध्यान में रखा और ध्यान में रखा जाना चाहिए। स्वाभाविक रूप से, अच्छी तरह से योग्य विशेषज्ञों के एक समूह की सहायता आवश्यक है

मुख्य गलतियों से बचा जाना चाहिए

यहां तक ​​कि एक उचित एल्गोरिथ्म के साथ, ग्राहक हमेशा सामान्य गलतियां करने का जोखिम चलाता है। हमें उम्मीद है कि यदि आप निम्न पर गौर करेंगे तो आप उनसे बचेंगे:

  1. सुनिश्चित करें कि आप भविष्य के मीडिया फलक के उद्देश्य और कार्यों को समझते हैं।

  2. भवन की स्थापत्य विशेषताओं के साथ अपनी तकनीक के एकीकरण पर विचार करें, निर्माण के साथ समस्याओं से बचने के लिए स्थापना के अनुक्रम का बारीकी से पालन करें।

  3. हताशा और गलतफहमी से बचने के लिए प्रोजेक्ट नो-रिटर्न चरण में आने से पहले स्थापित होने वाले उपकरण (अपने इच्छित कार्य करने में सक्षम) चुनें।

  4. मीडिया फूस एक विशिष्ट उपभोक्ता उत्पाद नहीं है: ऐसी सभी परियोजनाएं व्यक्तिगत हैं प्रत्येक एलईडी स्क्रीन निर्माता, मीडिया फलक बनाने में सक्षम है। उन उपकरणों को खरीदना न करें जो प्रारंभ में इन उद्देश्यों के लिए निर्मित नहीं किए जा सकते हैं।

  5. पर्यावरणीय विचार और जलवायु परिस्थितियों के बारे में मत भूलिए कुछ निर्माताओं का कोई भी विचार नहीं है कि आपके जलवायु क्षेत्र में पर्यावरण कितना आक्रामक हो सकता है।

  6. निर्माताओं और सिस्टम इंटिग्रेटर्स को केवल उनके अनुभव और उनकी पहले से स्थापित परियोजनाओं के आधार पर चुनें।

  7. जबकि परियोजना लागत और रिटर्न-ऑन-इनवेस्टमेंट (आरओआई) का मूल्यांकन आपके भविष्य के मीडिया फारेस की उच्च मार्केटिंग क्षमता पर विचार करता है - केवल इस मामले में उच्च वापसी की गारंटी है

जैसा कि आप देख रहे हैं, मीडिया फूस चुनना और प्रोजेक्ट निष्पादित करना एक आसान काम नहीं है। लेकिन ये इसके लायक है। यह आपकी परियोजना को बाहर खड़ा कर देगा, और अपने शहर में रहने के लिए और यात्रा करने के लिए एक अच्छा स्थान बना देगा।


प्रासंगिक उद्योग ज्ञान

网站对话
live chat