उत्पाद श्रेणी

हमसे संपर्क करें

टेलीफोन: + 86-755-330 9 4,55 फैक्स: + 86-755-330 9 4,55 भीड़: +8618682045279 ई-मेल: sales@szlitestar.com जोड़ें: ई बिल्डिंग, लिआओआडा औद्योगिक पार्क, बाओन, शेन्ज़ेन, चीन
होम > प्रदर्शनी > सामग्री
डिजिटल स्क्रीन पर कला Dec 15, 2014

डिजिटल स्क्रीन पर कला


आज सब कुछ डिजिटल प्रारूप में परिवर्तित किया जा रहा है: प्राचीन पांडुलिपियां, अभिलेखागार, और कला वस्तुएं संग्रहालयों को जीवित रहना होगा, और अस्तित्व का एकमात्र मार्ग बातचीत, डिजिटल संग्रह और आभासी प्रदर्शनियों के माध्यम से होता है।

bolzano_museion_facade.jpgchurch_museum_videowall.jpg

आधुनिक और संग्रहालय के लिए मीडिया फूस पर                  चर्च इतिहास के संग्रहालय में वीडियो की दीवार

बोलजानो (इटली) में समकालीन कला                               साल्ट-लेक-सिटी (यूएसए) में


पोस्ट-मॉडर्निज़्म दर्शन में अपनी फर्म की नींव के साथ, कला ने भौतिक स्थान को पार किया। यथार्थवादी कला-वस्तुओं से कला आभासी दुनिया की तरफ आती है। यह प्रवृत्ति अभी भी जन्मजात और अर्ध-अंधेरे संग्रहालय के अंदरूनी हिस्सों में बनी रहेगी यदि यह डिजिटल स्क्रीन प्रौद्योगिकी के विस्फोटक विकास के लिए नहीं थी जो किसी भी गुणवत्ता और किसी भी संख्या में चित्रों को प्रदर्शित करने, बदलने और बढ़ने की अनुमति देता है।

धीरे-धीरे, कला संग्रहालय की दीवारों से शहर की सड़कों पर रेंगना शुरू हो गई, पहले लाइट फेस्टिवल का उपयोग एक बहाना के रूप में किया गया। गैर-वाणिज्यिक परियोजना " शहरी स्क्रीन " 21 वीं शताब्दी की शुरुआत में शहरी सेटिंग में मल्टीमीडिया प्रौद्योगिकियों को बढ़ावा देने के विचार के साथ लात मारी रूस में एलईडी स्क्रीन पर कला त्यौहारों को "सिटीविजन" विज्ञापन एजेंसी द्वारा शुरू किया गया था जो कि उन्हें एलईडी स्क्रीन की पूरी क्षमता प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, जो 2006 में अभी भी एक नवीनता थीं।

इन परियोजनाओं से साबित हुआ कि एलईडी स्क्रीन का इस्तेमाल न केवल विज्ञापन के लिए बल्कि शहर की आबादी के बीच संस्कृति और कला को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है। मीडिया फूस और प्रक्षेपण तकनीक ने पूरे भवनों या बेकार दीवारों को काल्पनिक मेगा-स्क्रीन में बदलने में मदद की।

आज डिजिटल स्क्रीन नेटवर्क (डीओओएच) की तेजी से वृद्धि विज्ञापन पर पैसा बनाने के लिए केवल व्यावसायिक उपकरणों में नहीं बल्कि सूचनात्मक-वैध सामाजिक वस्तुओं में स्क्रीन बना देती है। आधुनिक ड्यूओएच नेटवर्क, सार्वजनिक स्थान को कला अंतरिक्ष में परिवर्तित करते हैं, जानकारीपूर्ण और सौंदर्यशास्त्र से संतृप्त होते हैं।

आधुनिक सड़क कला पारंपरिक रूप से अद्वितीय पोस्टर और भित्तिचित्र शामिल थे आज एलआईसीडी और एलआईडी दोनों, डूएच स्क्रीन पर प्रदर्शित स्लाइड शो के माध्यम से सड़क कला बढ़ रहा है। इस प्रकार, मल्टीमीडिया और एलईडी तकनीक में प्रगति वैश्विक कला के बुनियादी ढांचे, वैश्विक रसद और अर्थशास्त्र को बदलती है। एक आधुनिक शहर धीरे-धीरे एक विशाल संचार वातावरण में विकसित होता है। यह अब घने आवास का स्थान नहीं है। आधुनिक शहर गतिशील कारोबारी माहौल के तनाव और अराजकता को दूर करने में असमर्थ है, लेकिन यह शहरी स्थानों को और अधिक रहने योग्य, कम तनावपूर्ण, डिजिटल आउटडोर प्रदर्शनियों की मदद से अधिक सौंदर्य-दृष्टि से प्रसन्न और रंगीन बना सकता है।

यहां प्रसिद्ध एम्स्टर्डम और रॉटरडैम मेट्रो कला प्रदर्शनियों का एक प्रसिद्ध उदाहरण है, जो कि प्रसिद्ध रिजक्सज्यूजियम के लिए पूरी तरह से संयुक्त राष्ट्र-संग्रहालय-जैसे भूमिगत पर्यावरण में फिट है।

360截图20170612164028726.jpg

                    एम्स्टर्डम और रॉटरडैम में सबवे डिजिटल आर्ट गैलरी मास्टरपीस प्रदर्शित करते हैं

यहां अमरीका से एक दिलचस्प उदाहरण है बोस्टन Cyberarts और मैसाचुसेट्स कन्वेंशन सेंटर प्राधिकरण के तत्वावधान में यह एक दीर्घकालिक "कला पर स्क्रीन" परियोजना है। प्रोजेक्ट दक्षिण बोस्टन में बोस्टन कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर के बाहर नए 80 फुट लंबा मल्टी-स्क्रीन एलईडी मार्की के प्रदर्शन के लिए सार्वजनिक मीडिया कला पेश करता है, जो कि एक दिन में 100 से अधिक आगंतुकों और पैदल चलने वालों द्वारा देखा जा सकता है। न्यू इंग्लैंड में सबसे बड़ी शहरी स्क्रीन, यह अद्वितीय डिजिटल कैनवास एमसीसीए के दीर्घकालिक पड़ोस कला कार्यक्रम के भाग के रूप में वाणिज्यिक और सूचना सामग्री के साथ कला को एकीकृत करने के लिए अमेरिका में अपनी तरह का पहला है।

मार्च 2014 में पांच बड़े अमेरिकी संग्रहालय अमेरिका के कलात्मक विरासत के राष्ट्रव्यापी उत्सव के आयोजन में आउटडोर विज्ञापन संघ (ओएएए) के साथ सहयोग करने पर सहमत हुए। पहले ऐसी घटनाओं को केवल टाइम्स स्क्वायर, सनसेट बोलवर्ड और रूट 66 जैसे प्रतिष्ठित स्थानों में व्यवस्थित किया गया था। 4 अगस्त 2014 से शुरू होकर, और चार सप्ताह तक जारी रहें, इन जगहों और अधिकों को मुक्त मास्टर ऑफ आर्ट्स कला के माध्यम से कला हर जगह अमेरिका, सबसे बड़ी आउटडोर कला शो कभी कल्पना की संग्रहालयों के संग्रहालयों से अमेरिकी कला के लगभग 100 मान्यता प्राप्त मास्टरवर्क्स देश भर में 50,000 प्रदर्शित प्रदर्शित होंगे, जिसमें स्थिर और डिजिटल बिलबोर्ड, मेट्रो प्लेटफार्म और ट्रेन, बसों और बस आश्रयों शामिल हैं।

art_on_the_marquee.jpg

बोस्टन साइबरर्ट्स और मैसाचुसेट्स कन्वेंशन सेंटर में "मर्क्यू पर कला" परियोजना


कुछ समान है लेकिन पैटिसन ओनेस्टॉप ग्रुप द्वारा नियमित तौर पर एक छोटे स्तर पर नियमित रूप से आयोजित किया जाता है। ग्रुप ने पूरे कनाडा में खरीदारी के मॉल में अपनी डिजिटल स्क्रीन के नेटवर्क पर थीम "कला में ट्रांज़िट" का आयोजन किया। उदाहरण के लिए, मई-जून 2014 में ग्रुप "कटिंग अप कल्चर" प्रोजेक्ट आयोजित करता है जो कई तरह के तरीकों को प्रदर्शित करता है जिसमें इमेजरी समसामयिक कोलाज अभ्यास में दोनों अवधारणात्मक और स्टाइलिस्ट रूप से प्रकट कर सकती है। ग्राफिकल और डिज़ाइन तत्वों के साथ समकालीन और ऐतिहासिक स्रोतों से प्राप्त छवियों के संयोजन, कलाकारों का दिखाता है कि कोलाज के माध्यम से गेमिंग पेस्टिच और उदासीनता का आकर्षण कैसे बनाया जा सकता है। उनके विविध सौंदर्यशास्त्र और दृष्टि इमेजरी को नया अर्थ लाते हैं, चाहे वह प्रतिष्ठित, व्यंग्यात्मक, प्रतिगामी या अस्पष्ट हो।


ocean_outdoor_art.jpg                   pattison_art_in_transit.jpg

महासागर के डिजिटल स्क्रीन पर कला महोत्सव                       एलईडी स्क्रीन पर "ट्रांज़िट में कला"

आउटडोर नेटवर्क


ब्रिटेन में ऐसे अभियानों को आमतौर पर ओशन आउटडोअर ग्रुप से संबंधित डिजिटल स्क्रीन पर आयोजित किया जाता है। उनके एलईडी स्क्रीन अक्सर "आर्ट ऑफ आउटडोअर" की एक श्रृंखला में विभिन्न छवियां लेते हैं, एक इंटरैक्टिव प्रोग्राम जिसमें रचनात्मक त्योहारों में जनता की सीधी भागीदारी शामिल होती है।

ये उदाहरण कई हैं क्या महत्वपूर्ण है कि कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक उत्कृष्ट विचार अब पूरी तरह से डिजिटल नेटवर्क के ऑपरेटरों द्वारा समर्थित है स्क्रीन पर कला एक नई प्रवृत्ति है जो यहां रहने के लिए है। आज डिजिटल ओओएच स्क्रीन न केवल व्यावसायिक घटनाओं के बारे में विज्ञापन और जानकारी लेकर आती है, लेकिन संग्रहालयों और कला प्रदर्शनियों में सार्वजनिक रुचि आधुनिक डिजिटल स्क्रीन उपयोगी उपकरण बन गई जो जनता की भावनात्मक और बौद्धिक आवश्यकताओं को पूरा करती थी।



प्रासंगिक उद्योग ज्ञान

网站对话
live chat